Home भक्ति भावना ज्योतिष उपाय बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं, बागेश्वर धाम, आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी लगवाने का तरीका, घर बैठे बागेश्वर धाम में कैसे लगाएं, bageshwar dham, bageshwar dhaam, bageshwar dhaam mein arji kaise lagayein, ghar baithe, ghar baithe bageshwar dham mein arji kaise lagayein,
घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी लगवाने का तरीका

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं। (bageshwar dham mein ghar se arji kaise lagaye). बागेश्वर धाम, मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का पवित्र धाम जहां आज हर कोई चाहता है कि उसकी अर्जी लग जाये, वहाँ व्यास गद्दी पर बैठे आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी उनकी अर्जी लगवा दें और उनके दुःख दूर हो जाएं। लेकिन हर कोई  बागेश्वर धाम में नहीं जा सकता,  और यदि कोई चला भी जाये तो हर किसी की अर्जी नहीं लग पाती। यहाँ हम आपको बताने वाले हैं कि बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं। (bageshwar dham mein ghar se arji kaise lagaye)

घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी लगवाने का तरीका जो यहाँ बताया जा रहा है ये स्वयं आचार्य धीरेंद्र कृष्ण जी ने ही बताया है। 

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी किस दिन लगवाएं?

यदि आप घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी लगवाना चाहते हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना है कि अर्जी आप सप्ताह में एक ही दिन लगवा सकते हैं। अर्जी आप केवल मंगलवार को ही लगा सकते हैं। बागेश्वर धाम की कृपा से तभी यह अधिक प्रभावशाली होगी। 

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं?

पूरी प्रक्रिया आपको नहा धोकर साफ़ कपड़े पहन कर करनी है। स्नान करके, साफ़ कपडे पहन कर बागेश्वर धाम सरकार का नाम लेकर, एक लाल कपड़े में नारियल को बाँध लें। अपनी अर्जी नारियल में बोल कर नारियल को अपने घर के मंदिर में रख दें। इसके पश्चात “ॐ बागेश्वराय नमः” की एक माला का जप करें। इसके बाद आपको कुछ नियमों का पालन करना है। इन नियमों का पालन आपको सख्ती से करना है।  

ये भी पढ़ें:  कैसे बना हमारा शरीर, अध्यात्म की दृष्टि से

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी लगाने के नियम

  • अर्जी लगाने के बाद आपको 4 दिन तक लगातार ब्रह्मचर्य व्रत का पालन करना है। 
  • लहसुन प्याज छोड़ देना है। जब तक आपका मनोरथ पूर्ण नहीं होता तब तक यदि लहसुन प्याज छोड़ सकते हैं तो बहुत अच्छा।
  • “ॐ बागेश्वराय नमः” की एक माला का जप आपको हर रोज़ सुबह और शाम करना है। 
  • यदि अर्जी स्वीकार हो जाये तो बहुत अच्छा, अन्यथा दोबारा मंगलवार को फिर से अर्जी लगाएं। यदि आपको पता चल जाये कि अर्जी स्वीकार हो गई है तो सुबह शाम एक माला जारी रखें। और लहसुन प्याज त्याग दें। 

कैसे पता चलेगा कि बागेश्वर धाम में अर्जी स्वीकार हुई है या नहीं?

यदि आप पूरे नियम एवं पवित्रता से अर्जी लगाते हैं, तो बागेश्वर धाम सरकार की कृपा से आपकी अर्जी अवश्य स्वीकार होगी। और यदि अर्जी स्वीकार होती है तो आपके स्वप्न में या आपके घर के किसी अन्य सदस्य के स्वप्न में लगातार 2 दिन तक बन्दर दिखाई देगा। यदि परिवार के किसी भी सदस्य को लगातार दो दिन तक स्वप्न में बन्दर दिखाई दे तो समझ लें कि आपकी अर्जी स्वीकार हो गई है। लेकिन पहले अच्छे से जान लें कि बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं। (bageshwar dham mein ghar se arji kaise lagaye)

ये भी पढ़ें:  ये है राखी बांधने के लिए सर्वोत्तम मुहूर्त

यदि स्वप्न में बंदर दिखाई न दे तो क्या करें?

यदि आपने घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी लगाई है और आपको या आपके परिवार के किसी भी सदस्य को स्वप्न में बन्दर दिखाई नहीं दिया तो समझ लें कि आपकी अर्जी स्वीकार नहीं हुई है। अर्जी स्वीकार न होने की स्थिति में आप आने वाले मंगलवार को फिर से दोबारा अर्जी लगायें। साथ ही लहसुन प्याज के त्याग का नियम और “ॐ बागेश्वराय नमः” की प्रतिदिन दो माला का नियम जारी रखें। 

यदि अर्जी स्वीकार हो जाये तो क्या करें?

ये तो आपने जान लिया कि बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं। (bageshwar dham mein ghar se arji kaise lagaye). यदि आपको या परिवार के किसी सदस्य को स्वप्न में लगातार दो बार बन्दर दिखाई दिया है, और आपकी अर्जी स्वीकार हो गई है तो आप लहसुन प्याज के त्याग का नियम और “ॐ बागेश्वराय नमः” की प्रतिदिन दो माला का नियम जारी रखें और प्रसन्न रहें क्योंकि अब आपका कल्याण बागेश्वर धाम सरकार के हाथों में है। लेकिन अब प्रश्न उठता है कि अब नारियल का क्या करें। 

ये भी पढ़ें:  श्री गणेश जी की आरती - जय गणेश जय गणेश जय गणेश देवा

बागेश्वर धाम में अर्जी स्वीकार होने पर नारियल का क्या करें। 

यदि आपने घर बैठे बागेश्वर धाम सरकार को अर्जी लगाई है, और अर्जी स्वीकार हो गई है तो उस  नारियल को आप अपने घर के मंदिर में ही रखें और जब भी बागेश्वर धाम जाएं तो इस नारियल को साथ ले जाएं और वहाँ जाकर इस नारियल को बाँध दें। तो अब तक आप जान चुके होंगे कि बागेश्वर धाम में घर से अर्जी कैसे लगती है (bageshwar dham mein ghar se arji kaise lagti hai). अब आप भी इस उपाय को करें और घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी लगाएं।

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं, घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाएं, bageshwar dham mein ghar se arji kaise lagaye, bageshwar dham me ghar baithe arji kaise lagaye, bageshwar dham mein ghar se arji kaise lagti hai, bageshwar dham ghar se arji kaise lagaye, bageshwar dham ki ghar se arji kaise lagaye, bageshwar dham me ghar baithe arji kaise lagaye

हम बागेश्वर धाम सरकार से प्रार्थना करते हैं कि वे आपकी अर्जी जल्दी से जल्दी स्वीकार करें। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here